Paytm Mini App Store की पूरी जानकारी

Paytm Mini App Store – हेलो दोस्तों मैं रिंकी यादव, आपका अपने इस नए आर्टिकल में स्वागत करती हूँ। आज इस आर्टिकल में मैं आपको Paytm Mini App Store के बारे में बताने वाली हूँ।

Paytm ने एंड्राइड यूज़र्स और डेवेलपर्स के लिए मिनी ऍप स्टोर को लांच किया है। दोस्तों इस आर्टिकल के जरिये मैं आपको Paytm Mini App Store की पूरी जानकारी देने जा रही हूँ। तो चलिए शुरू करते है……

Paytm ने गूगल को करारा टक्कर देने के लिए अपना Mini App Store लांच किया है। गूगल ने कुछ दिन पहले की play store से Paytm को हटा दिया था। Paytm द्वारा खुद का Mini App store लाना गूगल के लिए चिंताजनक साबित हो सकता है।

Paytm के Mini App Store के आने यूज़र्स को प्ले स्टोर के अलावा दूसरा विकल्प भी मिल गया है।

15 करोड़ एक्टिव यूज़र्स को एक्सेस देगा

Paytm के एंड्राइड मिनी ऍप स्टोर का लाभ ऍप डेवलपर और ब्रांड्स भी उठा पाएंगे क्योंकि इसका डिस्ट्रीब्यूशन और इसकी पहुंच काफी ज्यादा है।

Read More:- Courier companies की franchise कैसे ले ?

Paytm में अपने वेबसाइट के जरिये बताया की मिनी ऍप स्टोर ओपन सोर्स टेक्नोलॉजी जैसे HTML और Javascript को इंटिग्रेटे करेगा और साथ ही Paytm app के 15 करोड़ एक्टिव यूज़र्स को एक्सेस देगा।

Paytm Mini App Store पर पॉपुलर ऍप्स की एंट्री हुई

Paytm Mini App Store पर पॉपुलर ऍप्स की एंट्री हो गई है। इस समय Paytm Mini App Store पर ! MG , नेटमेड्स, डीकैथलॉन जैसे बहुत से और ऍप लिस्टेड हो चुके है।

Paytm का यह कहना है की डेवेलपर्स इस प्लेटफॉर्म्स पर Paytm wallet और UPI के द्वारा ०% payment चार्ज पर apps को distribute कर सकते है। credit card से ऐसा करने पर App Developers को 2% चार्ज देना पड़ेगा।

कंपनी के सीईओ और फाउंडर ने ट्वीट किया

Paytm के Paytm Mini App Store में एनालिटिक्स के लिए डेवेलपर्स डैशबोर्ड के साथ साथ अलग-अलग मार्केटिंग टूल के साथ पेमेंट कलेक्ट का option भी available है। Paytm के CEO और फाउंडर विजय शेखर शर्मा ने mini app store के launch pr tweet भी किया है।

September में बीटा version पर १.२ करोड़ visit मिले।

Paytm Mini App Store एक कस्टम बिल्ड मोबाइल वेब होता है, जो यूज़र्स को बिना डाउनलोड किये app जैसा experience देता है। कंपनी एक ‘मिनी ऍप डेवलपर कॉन्फ्रेंस’ 8 october को करने वाली है।

Paytm को app store कुछ चुनिंदा यूज़र्स के लिए पिछले कुछ समय से बीटा में available था। app यूज़र्स को इतना पसंद आया की september में इसको १.२ करोड़ विजिट मिले।

300+ app based service Provider जुड़े हैं।

पेटीएम का यह कहना है कि हमारा मिनी ऐप स्टोर एप्स को डाउनलोड या इंस्टॉल किए बिना डिस्कवर ब्राउज और करने की डायरेक्ट एक्सेस देता है।

300 से अधिक ऐप बेस्ट सर्विस प्रोवाइडर जैसे डेकेथलॉन, ओला,पार्क+,रपिडो,1MG, डोमिनोस पिज़्ज़ा फ्रेशमेनु, ब्रोकर आदि मिनी ऍप स्टोर से जुड़ चुके हैं।

ऍप स्टोर अभी तक चुनिंदा के साथ बीटा वर्जन में चल रहा था और अब सितंबर माह में इसे 1.2 करोड़ से अधिक विजिट मिले हैं।

Sarkari Naukari Update

आशा करती हूँ की आपको मेरा आज का यह आर्टिकल पसंद आया होगा, और अगर पसंद आया है तो इसे Like और share करे।

Paytm Mini App Store

Paytm Mini App Store
Paytm Mini App Store

Leave a Reply