Jio Mart Distributor के लिए रजिस्ट्रेशन कैसे करें?

Jio Mart Distributor – Jio अब एक इ-कॉमर्स कंपनी JioMart के साथ मार्किट में उतरने की तैयारी में है और इसी तरह से वह ऑनलाइन ग्रोसरी मार्किट में भी अपना कदम रखने वाला है, वही जिओ मार्ट के लांच के बाद, कंपनी अपने ऑपरेशन्स करने की शुरुआत करने में ला गयी है।

शुरुआत में, जिओ मार्ट सर्विस केवल नवी-मुंबई,कल्याण और ठाणे जैसे इलाकों में उपलब्ध है, बाद में पुरे देश भर में फैलने वाला है। ऐसे में जिओ ने JioMartDistributor रजिस्ट्रेशन भी कंपनी के द्वारा खोल दिया है, जिससे की इंटरेस्टेड businessmen इनमे खुद को रजिस्टर कर सकें। Jio Mart में जो JioMart Distributor बनना चाहता है

उन्हें रजिस्ट्रेशन करने की सुविधा उपलब्ध है। इस आर्टिकल में हम आपको Jio Mart Distribution Registration की पूरी जानकारी प्रदान करेंगे। अगर आप एक रिटेलर या शॉप ओनर है और जिओ मार्ट के साथ बिज़नेस करना चाहते है तो JioMart द्वारा आपलोगो को एक बहुत बढ़िया प्लेटफार्म प्रदान किया जा रहा है।

JioMart Distributor बनने के क्या फायदे है?

Jio mart distributor के लिए रजिस्ट्रेशन कैसे करें?
Jio mart distributor के लिए रजिस्ट्रेशन कैसे करें?

ये सवाल आपके मन में जरूर उठ रहा होगा की JioMart distributor बनने के फायदे क्या है? भारत में Jio एक बहुत बड़ी कंपनी है और वहीँ इसने पुरे telecom indistry में एक revolution लाके रख दिया है। ऐसे में अगर आप Jio mart distributor बन जाते है तब आप भारत के एक fastest growing company के पार्टनर बन जाएंगे।

इससे आपको काफी अच्छे फायदे भी प्राप्त होंगे, जैसे की high commision वो भी दूसरे Jiomart offer और Facilities के साथ, high end technology इस्तेमाल करने के लिए और अपने कामो को सहज और सरल बनाने के लिए, GST सम्बन्धित मदद, काफी ज्यादा डिस्काउंट वो भी जिओ सर्विसेज पर और ऐसी ही बहुत सी अलग-अलग सुविधाएं भी।

Jio Mart distributor के लिए कोनसे Documents जरूरी होंगे?

चलिए जानते है की Jiomart Distributorship के लिए जरूरी Ducuments कौन-कोन से है:

  • दो passport size photographs
  • Voter ID या आधार card की photocopy
  • Address Document
  • Firm certificates
  • PAN card
  • GST certificate

अगर आप Jiomart Distributorship के लिए Apply कर रहे है तो ऊपर बताये गए डाक्यूमेंट्स जरूर इक्कठा कर ले।

JioMart के साथ Business करने से पहले कोनसे चीज़ो का खास ख्याल रखना जरुरी ?

चलिए जानते है की Jio Mart के साथ बिज़नेस करने पर किन चीज़ो का खास ध्यान रखना चाहिए:

  1. यदि आप jio distributor बनना चाहते है तब ऐसे में यह जरूरी है की आप इस प्रकार की distributor business एक renowned brand के साथ कर रहे हो।
  2. आपके पास जरूरत की इंफ्रास्ट्रक्चर मजूद होनी चाहिए।
  3. Intrested फर्म के पास जरूरत की infrastructure और finance होनी चाहिए।
  4. Distributor के पास मार्किट में जरूरत की इक्विटी मौजूद होनी चाहिए और साथ ही दूसरे रिटेलर्स के साथ अच्छा सम्बन्ध होना चाहिए।
  5. ऐसे में local sales team आपके पास आकर आपको एक Distributor के रूप में approve कर देगी अगर आपके पास वो सभी onboarding forms मौजूद हो जो की एक Distributor को fulfil करना चाहिए।

Jio mart Distributor क्यों बने?

बहुत से यूजर जो की Jiomart का पार्टनर बनना चाहते है उनके मन में ये सवाल जरूर आया होगा और उसका जवाब उतना ही सरल है। Relience Jio बहुत ही प्रशिद्ध और fast-growing brands भी है। इसके साथ आप बिज़नेस करते है तो आपको फायदे के साथ एक अच्छी कमिशन भी मिलती है।

हम सभी जानते है की मुकेश अम्बानी अपनी फ्री सर्विसेज के लिए बहुत ही फेमस है। उन्होंने काफी सर्विसेज जैसे की Jio SIM वो भी अनलिमिटेड डाटा और कॉल्स के साथ पुरे एक साल के लिए फ्री में प्रदान किया था। Jio fiber भी इंडीविसुअल उसेर्स के लिए फ्री ही था। Jiomart काफी अच्छी बेनिफिट्स प्रदान कर रहा है,अगर आप app में pre- registration कर रहे है तब आपको करीब Rs 3000 तक की bonus भी मिलती है।

Jiomart Distributor कैसे बने?

JioMart Dealership के लिए यदि आप सभी प्रकार के forms fulfil करते है तो आपके पास जरूरी ducuments पहले से ही मौजूद होने चाहिए। ऐसे में आपकी Jio mart distributor के लिए register कर लेना चाहिए।

Jiomart Distributor कैसे बने?
Jiomart Distributor कैसे बने?

नीचे दिए गए steps को follow कर आप आसानी से Jiomart distributor बन सकते हो।

jio mart franchise
jio mart franchise

JioMart Distributor Registration Link Click Here

  • सबसे पहले Jiomart की official website visit करे।
Jiomart
Jiomart
  • फिर आपको I am intrested (Button) पर क्लिक करना होगा।
How to Become a Partner
How to Become a Partner
  • फिर वह पर आपको आपके सभी पर्सनल डिटेल्स भरने होंगे।
  • उसके बाद आगे बढ़ने के लिए Captcha को verify करना होगा।
  • फिर submit बटन पर क्लिक करना होगा।
  • अब आपके सामने “your lead created successfully ” का मैसेज दिखाई देगा।

इसका मतलब आपने JioMart distributor के लिए entry successfully submit कर दी है।

JioMart की Franchise Registration क्या है?

ऐसा माना जाने लगा है की JioMart अपने प्रतिद्वंदियों को काफी जल्द एक टफ कॉम्पिटिशन प्रदान करने वाला है जिनमे शामिल है Amazon,Flipkart और BigBasket. अभी के समय Jio telecom industry को पूरी तरह से lead कर रहा है। ऐसे में बाले ही jio ने सेक्टर में लेट एंट्री की हो,इसके बावजूद भी मार्किट एक्सपर्ट का मनना है की Jiomart आने वाले समय में online grocery market में एक बहुत ही बड़ा इम्पैक्ट डालने वाला है।

वहीं अगर आप JioMart Franchise बनना चाहते है तो आपको ऊपर बताये गए स्टेप्स को follow करना होगा जिससे की आप दुनिया की एक बहुत बड़ी company का आसानी से हिस्सा बन सके।

JioMart की Franchise Registration कैसे करें?

JioMart धीरे-धीरे एक बहुत ही हॉट टॉपिक बनते जा रही है, खासकर भारत में। सभी JioMart का dealership पाना चाहते है। JioMart अब केवल 3 मार्केट्स में उपलब्ध है जो की Navi-Mumbai,Thane और kalyan. एक बार JioMart ने अपना प्लेटफार्म लांच कर दिया तब आप भी अपना प्रोडक्ट बेच सकते है जैसे आप Amazon और Flipkart पर करते है।

यदि आप JioMart franchise registration मर intrested है तो आपको ऊपर बताई गयी स्टेप्स का पालन करना होगा। ये नयी grocery platform offline Stores को online platform के साथ कनेक्ट करती है जिससे की सेलर्स को अपने बिक्री में मुनाफा हो सके।

Jio mart distributor के लिए रजिस्ट्रेशन कैसे करें?

This Post Has One Comment

Leave a Reply