Chingari App के बारे मे पूरी जानकारी

हेलो दोस्तों मे पिंकी यादव आज के अपने इस आर्टिकल मे आपका हार्दिक स्वागत करती हूँ.. आज का मेरा यह टॉपिक (Chingari App) चिंगारी ऍप के बारे मे है। तो चलिए जानते है कि चिंगारी ऍप क्या है ..

Chingari App Deatils

Chingari Ap
Chingari App

29 जून 2020 को भारत सरकार के द्वारा की गयी एक अहम फैसला लिया गया है जिसमे भारत मे चाइना के सभी app को बैन किया गया है। मतलब की अब जितने भी चाइना के ऍप है वो अब भारत मे डाउनलोड नहीं होंगे।

इस ऍप की संख्या लगभग 59 बताई जा रही है। यह सभी ऍप मे से Tiktok App ऐसा था जो ज्यादा से ज्यादा हर भारतीय नागरिको के मोबाइल मे इनस्टॉल था। और यह भारत मे काफी लोकप्रिय था।

चीन के द्वारा हमारे भारतीय जवानो को नुकसान पहुचाने पर भारत सरकार द्वारा यह निर्णय लिया गया। भारत मे Tiktok के पसंद करनेवाले की संख्या ज्यादा अधिक है इसके चलते Tiktok जैसा एक ऍप Chingari Original Indian Short Video App की मांग भी बढ़ने लगी। तो चलिए जानते है Chingari App के बारे मे पूरी जानकारी।

Chingari App क्या है?

Chingari एक भारतीय Short Video App है जीएस पर आप सभी Tiktok जैसे Short Lips sync वीडियो बना सकते है। इस ऍप की तुलना Tiktok से की जा रही है और इसे Tiktok का Desi version भी कहा जा रहा है।

यह चिंगारी ऍप विश्वात्मा नायक और सिद्धार्थ गौतम के द्वारा बनाया गया है जोकि वह बंगलुरु के रहने वाले है। उनका कहना यह है की चिंगारी ऍप भारतीय ऍप है जो खास कर भारतीय लोगो के लिए बनाया गया है।

Read More:- I Forgot My Tik Tok Email And Password

यह चिंगारी ऍप अंग्रेजी और हिंदी के अलावा कई और भाषा भी उपलब्ध है जैसे की पंजाबी,गुजराती, बंगाली,मराठी,तमिल आदि।

चिनगी ऍप पर आप शार्ट वीडियो अपलोड करने के अलावा कई सरे वीडियो भी देख सकते है। इतना ही नहीं आप इस ऍप पे गेम भी खेल सकते है।

साथी मे आप इस ऍप के जरिये daily ताजा News से भी अपडेट रहेंगे। चिंगारी ऍप की खास और अच्छी बात यह है की इस पर आप अपना वीडियो बनाकर अपने वीडियो से पैसे भी कमा सकते है।

चिनगी ऍप पर आप शार्ट वीडियो अपलोड करने के अलावा कई सरे वीडियो भी देख सकते है। इतना ही नहीं आप इस ऍप पे गेम भी खेल सकते है। साथी मे आप इस ऍप के जरिये daily ताजा News से भी अपडेट रहेंगे।

चिंगारी ऍप की खास और अच्छी बात यह है की इस पर आप अपना वीडियो बनाकर अपने वीडियो से पैसे भी कमा सकते है।

Chingari App का इस्तेमाल कैसे करें?

आप तक आप सभी लोगो ने चिंगारी ऍप के बारे मे जान ही लिया होगा कि, चिंगारी ऍप क्या है और उसे किसने बनाया है। अगर आपको इस ऍप का इस्तेमाल करके शार्ट वीडियो बनाना है तो पहले ऍप इसे अपने स्मार्टफोन मे इनस्टॉल करें। इसके लिए आपको कुछ स्टेप फॉलो करना होगा।

Chingari App Download कैसे करें?

  1. सबसे पहले आप Google Play Store पर जाइये और वहा चिंगारी ऍप सर्च कीजए।
  2. फिर चिंगारी ऍप इनस्टॉल करें और उसे ओपन करें।
  3. इस ऍप कि Term and Conditions को ध्यान से पढ़े फिर accept बटन पर क्लिक करें।
  4. अपनी भाषा को सेलेक्ट करें।
  5. अपना नाम और मोबाइल नंबर डालकर रजिस्ट्रेशन करना होगा।
  6. रजिस्ट्रेशन करने के बाद आपके मोबाइल नंबर पे एक OTP number आएगा। फिर वह OTP नंबर आप डालें।
  7. OTP डालने के बाद आप इस ऍप के होमपेज पर पहुंच जाओगे।
  8. जहा पर आपको तीन ऑप्शन दिखाई देंगे, (Video ,Trending ,Feeds) जिनके द्वारा आप यह चिंगारी ऍप का वीडियो देख सकते है।
  9. अगर आप अपना वीडियो create करना चाहते है तो आप create post के ऑप्शन पर जाकर अपना वीडियो बना सकते है।

इस ऍप के जरिये आप अपना वीडियो बनाकर शेयर भी कर सकते है। साथ ही आप अपने वीडियो मे Various filters , Songs and game आदि भी ऐड कर सकते है। आप चिंगारी ऍप कि वीडियो लाइक, शेयर और डाउनलोड भी कर सकते है।

Chingari App Features :

अगर हम Chingari App फीचर्स कि बात करते है तो इसमें हम शार्ट वीडियो बनाकर अपलोड कर सकते है तथा वीडियो को देख भी सकते है, ताजा समाचार और गेम भी उपलब्ध है इसके अलावा एक Feature ऐसा भी है जो यूजर को बहुत ही ज्यादा पसंद आ सकता है

जो पैसे कमाने का जरिया है, यह आपके बनाये हुए वीडियो पर काम करता है। आपको वीडियो जितना वायरल होता है या फिर ऐसा कहे कि जितना अधिक मात्रा मे वीडियो देखा जाये उस पर आधारित होता है। इन कुछ मजेदार फीचर्स चिंगारी ऍप को आकर्षित करता है।

दोस्तों अगर आपको मेरा आज का यह आर्टिकल पसंद आया हो तो Please इसे Like and Share जरूर करें।

Chingari App pe Account Kaise Banaye – Chingari pe Video Kaise Banaye or Use kaise kare

Read More:-

Leave a Reply