Computer में keyboard language को कैसे change करें?

Computer में keyboard language को कैसे change करें? – दोस्तों, आज हम आपको अपनी इस पोस्ट में कंप्यूटर में keyboard language को कैसे change करे यह बताने वाले है। आज हम आपको अपने इस आर्टिकल में ऐसी tips बताएँगे जिसकी मदद से आप अपने computer या laptop का keyboard language change कर सकते है। अगर आप computer या laptop का उपयोग करते हसि तो इस post को जरूर पढ़े की computer या laptop में language कैसे change करते है।

Read More:- How to find laptop model number using cmd

आपलोग computer का इस्तेमाल करते होंगे तो आपको अच्छे से पता होगा की computer में english language ही रहता है। हम जब कंप्यूटर का इस्तेमाल करते है तो english language का ही प्रयोग करते है। इसलिए आज मै आपको बताउंगी की हिंदी में computer में टाइपिंग कैसे करे keyboard की language को change करके। तो चलिए शुरुआत करते है।

Computer में keyboard language को कैसे change करें?

computer में keyboard language को कैसे बदले, language को कैसे change करते है, यह आपको जानना बहुत जरूरी है। आप keyword language को change करके बहुत से काम को आसानी से कर सकते है। अगर आपको english भाषा की अधिक जानकारी नहीं है, तो आप अपने computer के keyboard को हिंदी में change कर सकते है। दूसर बात तो आपको पता ही होगा की Windows Computer पर तो सभी english language में typing कर लेते है,

पर अगर आप hindi language में typing करते है तो इससे आपको hindi टाइपिंग का भी ज्ञान होगा। आप बहुत ही आसानी के साथ अपने windows में keyboard language को change कर सकोगे। Windows Computer की बहुत सी ऐसे features है जो hide होते है, जिनकी जानकारी हमे नहीं होती। आज हम आपको एक ऐसे टिप्स अपने इस आर्टिकल के द्वारा बताएँगे जिसकी help से windows Computer में keyboard language को बदल सकते है।

Window में keyboard language को change करने के लिए आपको किसी प्रकार की software की जरूरत नहीं है। आप बिना किसी software के keyboard language को change करने के लिए आपको पाने Computer के setting में कुछ बदलाव करना होगा फिर आप आसानी से अपने कम्पूयर के keyboard language को change कर सकोगे। तो चलिए शुरुआत करते है।

Windows में keyboard language को कैसे change कर सकते है?

Window में keyboard language को change करने के लिए आप अपने control panel को open करके आप आसान तरीके से keyboard language को change कर सकते है। तो चलिए जानते है की computer laptop की keyboard language को कैसे change करे।

Step:1 सबसे पहले आपको control panel को open करना होगा, और clock language and Region पर क्लिक करें। निचे आपको इमेज द्वारा विस्तृत बताया गया है।

Computer में keyboard language को कैसे change करें?

Step:2 उसके बाद region पर click करें।

Step:3 अब एक new Windows यहाँ पर open होगा, यहाँ पर आप format वाले icon पर click करके अपने पसंद के अनुसार language करे जैसे की हमे hindi में चाहिए तो hindi select कर ok पर क्लिक करें।

इस तरह से आप Windows XP और Windows 8, 10 में भी language change कर सकते है। और फिर आप अपने Taskbar में अपनी language को change करके उपयोग(use) कर सकते है।

आशा करती हूँ की आपको हमारा यह आर्टिकल पसंद आया होगा, और अगर पसंद आया है तो कृपया कर इसे like और share jaroor करें।

Computer में keyboard language को कैसे change करें?

Read More:-

Leave a Reply